जनसमस्याओं के प्रति भी पुलिस गंभीर

Recent Photograph of Police Events

जामताड़ा : नक्सल प्रभावित क्षेत्र में पुलिस अपने अभियान के अलावा जन समस्याओं के निदान के प्रति भी गंभीर है। इनमें शुद्ध पेयजल से लेकर अन्य जरूरत की सुविधा शामिल है, जिनके स्थानीय लोग हकदार हैं। पुलिस समस्याओं को दर्ज कर निष्पादन के लिए संबंधित विभाग से पत्राचार कर रही है। सारा काम पुलिस आपके द्वार कार्यक्रम के तहत हो रहा है। पिछले सप्ताह से ही जिला पुलिस ने यह कार्यक्रम शुरू किया है।

क्या है मामला : पिछले दिन जामताड़ा के दौरे पर आए संताल परगना के आइजी अरुण उरांव ने कहा था कि अपराध पर पूर्ण नियंत्रण आम लोगों के सहयोग के बिना संभव नहीं है। इसलिए जरूरत है पुलिस व आम लोगों के बीच बेहतर संबंध बने। इसके लिए पुलिस आपके द्वारा कार्यक्रम चलाएगी। यह कार्यक्रम संताल परगना के सभी जिलों में चलेगा। इसके तहत पुलिस ग्रामीणों को कानून व सरकार से मिलने वाली सुविधा की जानकारी देगी। साथ ही समस्याओं से रू-ब-रू होकर संबंधित पदाधिकारियों को जल्द निष्पादन के लिए ठोस पहल करने की बात कहेगी। इसी के तहत जामताड़ा पुलिस भी जिले के नारायणपुर, कुडंहित व नाला थाना क्षेत्रों में लांग रेंज पेट्रोलिंग (एलआरपी), पुलिस-पब्लिक मीटिंग कर रही है।

क्या कहते हैं एसपी : एसपी सुनील भास्कर ने कहा कि पुलिस आपके द्वार कार्यक्रम का संचालन जिले में सफलता पूर्वक हो रहा है। इसमें नये जवान व संबंधित थानों के पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। पुलिस लोगों को जागरूक कर रही है व उनकी समस्याओं को सुन रही है। अगर पुलिस विभाग से संबंधित मामले हैं, तो हम उसका निदान कर रहे हैं अन्यथा दूसरे विभाग को अग्रसारित कर रहे हैं।

Courtesy: Dainik Jagran 10.04.2012


 Back to Top

Office Address: Jharkhand Police Headquarters, Dhurwa, Ranchi - 834004

Copyright © 2019 Jharkhand Police. All rights reserved.