लेवी वसूलते दो नक्सली गिरफ्तार

Recent Photograph of Police Events

जमशेदपुर: एमजीएम थाना क्षेत्र के नारगा के पास से एक ठेकेदार से चार लाख रुपए लेवी वसूलते दो नक्सलियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सलियों के नाम राहुल दास व राजू महतो हैं और दोनों पश्चिम बंगाल के हैं। इनके पास से पुलिस ने लेवी के चार लाख रुपए, एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस और दो मोबाइल फोन बरामद की है। एसएसपी अखिलेश झा के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दो नक्सली किसी ठेकेदार से लेवी लेने बंगाल से नारगा आए हैं। वे एनएच 33 पर रोड किनारे एक थैले का आदान-प्रदान कर रहे थे। जैसे ही पुलिस उनके करीब पहुंची, दोनों भागने लगे। लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। इन दोनों के खिलाफ एमजीएम थाना में धारा 386, 25 (1 बी) ए/26 तथा 17 सीएल एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

भाकपा माओवादी से संबंध

एसएसपी अखिलेश झा ने बताया कि पकड़े गए राहुल दास और राजू महतो का संबंध भाकपा माओवादी से है। वे दामपाड़ा दस्ते से जुड़े हैं। एसएसपी के अनुसार, पूछताछ में राहुल दास ने बताया कि राजू महतो ने उसे चार लाख रुपए दिए हैं।

तीन लाख लेवी वसूल चुका है राहुल

नक्सली राहुल दास पूर्वी सिंहभूम जिले के नक्सलग्रस्त क्षेत्रों के लिए कोई नया नाम नहीं है। वह वर्ष 2007 में भी जमशेदपुर के एक ठेकेदार से तीन लाख रुपए लेवी वसूल चुका है। राहुल दास कोलकाता से यहां लेवी वसूलने पहुंचा था। इसके अलावा वह वर्ष 2007 में पटमदा में आम्र्स एक्ट के मामले में ढाई साल तक जेल में रह चुका है।

एमजीएम थाना में दर्ज हुई प्राथमिकी

गिरफ्तार नक्सली राहुल दास और राजू महतो के खिलाफ एमजीएम थाना में धारा 386, 25 (1 बी) ए/26 तथा 17 सीएल एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

छापामारी कर रही है पुलिस

"एमजीएम थाना क्षेत्र के नारगा से एक ठेकेदार से लेवी वसूलते दो नक्सलियों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से लेवी की चार लाख रुपए रकम, आम्र्स और गोलियां भी बरामद हुईं हैं। पूछताछ में उसने अपने आका का नाम छुटन दास बताया है। पुलिस छापामारी में जुटी है।" - अखिलेश झा, एसएसपी

Courtesy:bhaskar.com 16.06.2012


 Back to Top

Office Address: Jharkhand Police Headquarters, Dhurwa, Ranchi - 834004

Copyright © 2019 Jharkhand Police. All rights reserved.