पलामू (08/01/2019): तीन अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार, उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के नाम पर करते थे वसूली

District: 
Date of Achievement: 
08/01/2019
Nature of Work: 
Achievement Against Naxals

Recent Photograph of Police Events

पलामू: हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के भैरोपुर से पुलिस ने तीन अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। अपराधियों के पास से राइफल, गोली, पिस्टल आदी बरामद किया गया है। इस संबंध में पलामू के एसपी इंद्रजीत महथा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अपराधी उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के नाम पर वसूली करते थे। उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान पांच अपराधी भागने में कामयाब रहे। इनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

एसपी ने बताया कि सोमवार को उन्हें सूचना मिली थी कि 10 से 15 की संख्या में भैरोपुर गांव में संदिग्ध हथियार के साथ देखे गए हैं। सूचना के बाद उन्होंने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार महतो और एसपी अभियान अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में दो टीम का गठन किया। दोनों टीम ने सर्च अभियान चलाया। इस दौरान कुछ अपराधी उन्हें देखकर भागने लगे। फिर पुलिस ने दौड़कर तीन अपराधियों को पकड़ लिया। इस दौरान अन्य अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे।

पकड़े गए अपराधी- राजगृह पासवान उर्फ संजय पासवान उर्फ कामता पासवान, निवासी- पीपरवार, हुसैनाबाद। दिनेश विश्वकर्मा, निवासी- डीहपर, हुसैनाबाद। अजय पासवान, निवासी- सरहु, हैदरनगर।

पूछताछ के क्रम में अपराधियों ने बताया कि वे हथियार के बल पर विकास कार्यों में लगे ठेकेदारों से रुपए लेते थे। इसके अलावा वे उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के नाम पर मजदूरों से मारपीट व भट्ठा मालिकों को फोन पर धमकी भी देते थे। इनकी टीम का मुख्य सरगना राजगृह पासवान उर्फ संजय पासवान उर्फ कामता पासवान है। राजगृह ने डुमरहत्था में रविंद्र सिंह नाम के व्यक्ति की हत्या की थी। मामले में ये फरार चल रहा था।

अपराधियों के पास से बरामद .315 बोरा का एक राइफल,  .315 बोर का आठ कारतूस, .315 बोर का देसी बंदूक,  व  सात मोबाइल फोन।

Courtesy: https://www.bhaskar.com/jharkhand/ranchi/news/palamu-3-armed-criminals-arrested-use-extortion-in-name-of-jjmp-millitant-organisation-01475330.html

BACK

 Back to Top

Copyright © 2011 Jharkhand Police. All rights reserved.