चतरा (10/01/2019): विदेशी हथियार के साथ भाकपा माओवादी का सदस्य गिरफ्तार

District: 
Date of Achievement: 
10/01/2019
Nature of Work: 
Achievement Against Naxals

Recent Photograph of Police Events

चतरा: चतरा पुलिस ने गुरूवार को भाकपा माओवादी के एक उग्रवादी को विदेशी हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली अजय यादव सदर थाना क्षेत्र के अकौना गांव का रहने वाला है। यह जानकारी गुरूवार को एसपी अखिलेश वी वारियर ने दी। उन्होंने बताया कि बीते चार जनवरी को वशिष्टनगर थाना क्षेत्र के कुरखेता जंगल में भाकपा माओवादियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी। इस घटना के बाद पुलिस को सूचना मिली कि माओवादी आलोक का एक दस्ता सदस्य अजय यादव घटना के बाद से कुरखेता में ही छिपा हुआ है।

सूचना पर कार्रवाई करते हुए एएसपी निगम प्रसाद के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम में सीआरपीएफ-190 बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी अजय कुमार व सदर थाना प्रभारी रामअवध सिंह के साथ सैट के जवान शामिल थे। टीम ने कुरखेता के जंगल में सर्च अभियान चलाकर अजय यादव को गिरफ्तार कर लिया। इसके निसांदेही पर पुलिस ने कुरखेता जंगल से हीं पत्थरों के नीचे छीपाकर रखे गए एक मेड इन इंग्लैंड 0.30 स्प्रींग फिल्ड राईफल, 41 जिंदा कारतूस, एक एन्युमेशन पाउच, व अन्य घरेलू उपयोग के सामान बरामद किया।

Courtesy: https://www.bhaskar.com/jharkhand/ranchi/news/chatra-naxal-arrested-with-41-cartridges-including-england-made-rifle-01476136.html

BACK

 Back to Top

Copyright © 2011 Jharkhand Police. All rights reserved.