पलामू (29/01/2019): जेजेएमपी का सबजोनल कमांडर गिरफ्तार

District: 
Date of Achievement: 
29/01/2019
Nature of Work: 
Achievement Against Naxals

Recent Photograph of Police Events

पलामू. पलामू पुलिस और सीआरपीएफ 134 बटालियन ने संयुक्त कार्रवाई कर मंगलवार को चैनपुर थाना क्षेत्र से प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सब जोनल कमांडर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादी के पास से हथियार भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार उग्रवादी क्षेत्र में लेवी वसूलने आया था। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी की दो दर्जन से अधिक मामलों में पुलिस को तलाश थी। इस संबंध में पलामू एसपी इंद्रजीत महथा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी।

29 जनवरी को डीआईजी पलामू को गुप्त सूचना मिली कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी का सब जोनल कमांडर गढ़वा रमकंडा थाना क्षेत्र निवासी संतोष यादव चैनपुर थाना क्षेत्र के कुर्का गांव के पास लेवी वसूलने आया है। सूचना के बाद पलामू पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक पलामू (अभियान) अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में पलामू पुलिस एवं सीआरपीएफ 134 बटालियन की संयुक्त टीम ने कुर्का गांव की ओर जाने वाली सड़क पर नाकाबंदी की। अभियान के दौरान सुबह करीब 10 बजे एक संदिग्ध आता दिखा। उसे रुकने का इशारा करने पर वो भागने लगा जिसे दौड़ाकर पकड़ लिया गया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक देशी कट्टा एवं जिंदा कारतूस बरामद किया गया। पूछताछ पर उसने अपना नाम संतोष यादव बताया। साथ ही उसने स्वीकार किया कि वो गढ़वा, चैनपुर, रामगढ़ क्षेत्र में जेजेएमपी संगठन का सक्रिय सब जोनल कमांडर है।

पिछले वर्ष 28 नवम्बर को गढ़वा जिले के भंडरिया थाना क्षेत्र के फकीराडीह में सड़क निर्माण कार्य में लगे मुंशी और मजदूरों के साथ मारपीट की थी और सड़क निर्माण कार्य में लगे मशीन में तोड़फोड़ की थी। माहथा ने कहा कि 25 जनवरी 2016 में संतोष यादव ने अपने साथियों छोटे लाल यादव, संजय यादव, अविनाश, अंकुर यादव के साथ मिलकर अपने ही संगठन के साथियों चंचल एवं कमलेश पासवान की हत्या कर दी थी और शवों को चांदो रोड में रजहरा गांव के पास फेंक दिया था। उन्होंने बताया कि पुलिस संतोष यादव को पिछले कई माह से तलाश कर रही थी। वह बूढ़ापहाड़ इलाके में कई घटनाओं को भी अंजाम दिया था।

Courtesy: https://www.bhaskar.com/jharkhand/ranchi/news/palamu-jjmp-sub-all-zonal-commander-arrested-01482908.html

BACK

 Back to Top

Copyright © 2011 Jharkhand Police. All rights reserved.